झज्जर, ।        गुरूवार को राज्य शिक्षक अवॉर्ड 2020 के लिए पुरस्कारों की घोषणा हुई। जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी पी राणा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी श्री दलजीत सिंह ने बताया कि आज हमारे जिले झज्जर के लिए बहुत ही गौरव का पल है कि राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल साल्हावास से प्रधानाचार्य कैटेगरी में श्री राजेन्द्र शर्मा, राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल बहादुरगढ़ से पीजीटी जीव विज्ञानं डॉ संजीव खत्री और राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला भदानी से श्रीमती दलवंती सहरावत राज्य पुरस्कार के लिए चुने गए । जिला शिक्षा अधिकारी श्री बीपी राणा ने सभी सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कार्य अन्य अध्यापकों को भविष्य में अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करता है ।
हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग बेहतर कार्य, अच्छे परिणाम दिलाने वाले, अच्छी एसीआर वाले अध्यापकों को राज्यस्तरीय अवार्ड देता है। कोरोना के चलते इन पुरुस्कारों के लिए 2 से 15 नवंबर,2020 तक आवेदन ऑनलाइन मांगे गए थे। जिलास्तरीय कमेटी ने छंटनी करते हुए 60 प्रतिशत अंक पूरे करने वाले शिक्षकों के नाम और उनकी प्रविष्टि 24 नवंबर को राज्य कमेटी को भेजी।
दो इंक्रीमेंट और दो साल का सेवा विस्तार मिलता है
नियमों के मुताबिक राज्य स्तरीय अवार्ड मिलने पर अध्यापक को दो इंक्रीमेंट मिलते हैं और दो साल का सेवा विस्तार। साथ ही 21 हजार नकद, सिल्वर मेडल, एक शाल प्रशस्ती पत्र के तबादला नीति में भी लाभ मिलता है। अध्यापक के लिए यह बड़ा सम्मान माना जाता है। उपायुक्त श्री श्याम लाल पूनिया ने जिले के तीनो अध्यापकों को हार्दिक बधाई दी और कहा कि इनके प्रेरणा लेकर अन्य अध्यापक भी समर्पण भाव से कार्य करते हुए इस परुस्कार को प्राप्त करने के प्रयास करें।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सभी चयनित अध्यापकों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर श्री राजबीर दहिया, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्री शुभाष भारद्वाज, श्री संजीत गिल, श्री सत्यपाल तथा श्री सुदर्शन पुनिया भी उपस्थित रहें। श्रीमती दलवंती सहरावत ने कहा कि उसको मिलने वाली 21000 रुपए हजार की राशि वो विद्यालय में ही दान करेगीं।

By Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *