कर्मचारियों ने मूल वेतन का स्वेच्छा से दिया 10 प्रतिशत दान

चण्डीगढ़,  23 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड के लिए एक करोड़ तीन लाख दो हजार तीन सौ इक्कीस रुपये का चैक भेंट किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने मुख्यमंत्री को आज यहां उनके कार्यालय में चैक भेंट करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों द्वारा स्वेच्छा से हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड के लिए यह दान दिया गया है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने अपनी स्वेच्छा से अपने एक महीने के मूल वेतन का दस प्रतिशत हरियाणा कोरोना रिलीफ फण्ड में देने का निर्णय लिया था। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के गु्रप डी कर्मचारियों ने भी इस शुभ कार्य में स्वेच्छा से आहुति डालने का निर्णय लेते हुए एक दिन का वेतन दान दिया।

कुलपति ने मुख्यमंत्री को बताया कि विश्वविद्यालय ने जिले के छ: गांवों को गोद लेकर उनमें कोरोना मेडिकल की अप्रूड किट जिला स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से भिजवाई। इसके अलावा, विश्वविद्यालय परिसर में कोरोना जांच शिविर व टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए। विश्वविद्यालय के बाहरी केंद्रों पर भी इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया गया और अधिक से अधिक किसानों, युवाओं व महिलाओं को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया गया।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के समय जिला प्रशासन का भी भरपूर सहयोग किया और समय-समय पर कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई। इसके अलावा, केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी हिदायतों का विश्वविद्यालय में लगातार अनुसरण किया गया।

By Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *