हिमाचल   :    मंडी बेरोजगार संघ के अध्यक्ष श्री संजीव कुमार और सचिव हरिंदर पाल ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मंडी श्री श्रवण मांटा के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने मांग की की टीजीटी बैच वाइज भर्ती प्रक्रिया को पुनः शुरू किया जाए।

यह भर्ती 25 जून को शुरू होने वाली थी लेकिन कुछ पात्र उम्मीदवारों के बाहरी राज्यों और विदेशों में फंसे होने के कारण यह भर्ती स्थगित कर दी गई थी। जिस कारण प्रशिक्षित बेरोजगार पात्र उम्मीदवार निराशा में हैं। बीच में शिक्षा विभाग ने उन उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा भर्ती में शामिल होने का मौका देने की बात कही है। क्योंकि इनकी संख्या 5 से लेकर 20 तक है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना महमारी के इस समय में जब ऑनलाइन पढ़ाई और ऑनलाइन बैंकिंग तथा माननीय न्यायालय द्वारा ऑनलाइन केसों की सुनवाई की जा रही है तो इन उम्मीदवारों को भी ऑनलाइन भर्ती में शामिल होने का मौका दिया जाए और इस भर्ती प्रक्रिया को जल्दी से शुरू किया जाए ताकि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित ना हो। क्योंकि प्रशिक्षित बेरोजगार उम्मीदवार 20 सालों से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

इसके विपरीत सरकार ने 2001 से लेकर 2008 के बीच में 14000 अस्थाई शिक्षकों की भर्ती , नियमों को ताक पर रखकर की, जिसमें ना ही बैच वाइज और रोस्टर का लाभ मिला। उन्होंने मांग की है कि अब टीजीटी अध्यापकों की भर्ती को पुनः जल्दी से शुरू किया जाए ताकि बेरोजगारों के साथ न्याय हो सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *