दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट 4 जुलाई से शुरू होंगे।  ओपन बुक परीक्षा मोड के लिए यूजी और पीजी कोर्स के अंतिम सेमेस्टर के लिए मोक टेस्ट चार जुलाई से लेकर आठ जुलाई तक होंगे। विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर मॉक टेस्ट की समय सारिणी जारी की है। विद्यार्थी विवि के आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के जरिए पूरा टाइमटेबल देख सकते हैं।

नियमित, एनसीडब्ल्यूईबी और एसओएल के यूजी एवं पीजी पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर का मॉक टेस्ट 4 जुलाई से शुरू होगा। बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा का आयोजन दस जुलाई से करेगा। इससे पहले ओपन बुक परीीक्षा का आयोजन एक जुलाई से कराया जाना था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था।

विश्वविद्यालय ने अब छात्रों को ऑनलाइन सवालों के जवाब देने के तरीकों को समझने के लिए परीक्षा में बैठने से पहले मॉक टेस्ट लेने का फैसला किया है। विद्यार्थियों को मॉक टेस्ट के लिए जो प्रश्न पत्र दिए जाएंगे उनसे उनका अभ्यास होगा। ये परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए आवश्यक प्रक्रियात्मक चरणों पर आधारित होंगे। मॉक टेस्ट के जरिए विद्यार्थी प्रश्न पत्र डाउनलोड करने, शीट पर उत्तर लिखने एवं उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैनिंग आदि का अभ्यास करेंगे। इसके अलावा, उत्तर पुस्तिकाओं को पोर्टल पर अपलोड करना भी सीखेंगे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *