ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, 20 तक कर सकते पंजीकरण,

23-24 को एंट्रेस टेस्ट

Click here to apply online for Super 100

 

Read the notice here

ऑनलाइन टेस्ट में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को विभाग देगा निशुल्क कोचिंग

करनाल: राजकीय स्कूलों में कक्षा 10वीं में मेरिट में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के लिए शिक्षा विभाग ने उच्च शिक्षा निशुल्क प्रदान करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए विभाग द्वारा सुपर-100 कार्यक्रम के तहत नए सत्र 2020-22 के लिए विद्यार्थियों के ऑनलाइन टेस्ट की प्रक्रिया आज यानि 13 अगस्त से शुरू हाेगी। 20 अगस्त तक विद्यार्थी आदेवन कर सकते हैं। जबकि 23 व 24 अगस्त को ऑनलाइन एंट्रेस टेस्ट निर्धारित किया गया है।

शिक्षा विभाग के निर्देश अनुसार जिन विद्यार्थियों ने राजकीय विद्यालयों से 10वीं कक्षा में 80 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लेकर पास की है या राजकीय विद्यालय की 11वीं कक्षा में विज्ञान संकाय पढ़ रहे हैं, ऐसे विद्यार्थियों को सत्र 2020-22 के लिए ऑनलाइन लिंक पर रजिस्ट्रेशन करवाएंगे। इसके अलावा विद्यार्थी उम्र नीट 2022 के लिए निर्धारित के अनुसार होनी आवश्यक है।

चयनित होने वाले छात्रों को मिलेगी कई सुविधाएं

राजकीय स्कूल के विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी अधिक पैसा खर्च नहीं कर सकते। इसके लिए राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा निशुल्क सुपर-100 द्वारा दी जा रही है। ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट के आधार पर दो साल के लिए विद्यार्थियों को चयनित किया जाएगा। चयनित होने वाले दो विद्यार्थियों को नीट, आईआईटी, जेईई की निशुल्क कोचिंग मिलेगी। विभाग की ओर से पंचकूला और रेवाड़ी में कोचिंग दिलाई जाएगी। कोचिंग के दौरान रहने, खाने, वर्दी तक का खर्च विभाग उठाएगा।

By Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *